Headlines

Delhi के रमेश नगर इलाके में 2000 करोड़ की ड्रग्स बरामद, दुबई से लाई गई भारत; मास्टरमाइंड यूके फरार

एक अधिकारी ने बताया कि इस जब्ती का संबंध दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के महिपालपुर से 5,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 562 किलोग्राम नशीली दवाओं की बरामदगी से जुड़ा हुआ है। 

Delhi Police Special Cell seized 200 kg of cocaine from Ramesh Nagar worth around Rs 2000 crore

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज फिर से नशे की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने रमेश नगर इलाके के एक गोदाम से 200 किलो कोकीन बरामद की। जिसकी कीमत तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। बता दें कि अक्टूबर महीने में पुलिस ने 7 हजार करोड़ से अधिक की ड्रग्स जब्त कर ली है।

बताया जा रहा है की, कल रात दिल्ली पुलिस के स्पेशल टीम को लीड मिली थी उसके बाद जब पुलिस ने छापा मारा तो पता चला की नमकीन के पैकेट मे कोकीन मिले, रमेश नगर के ब्लॉक 6 मे ग्राउन्ड फ्लोर को किराये पर ले रखा था, जो असली मालिक था वो UK का नागरिक था, और वारदात के वक्त वो फरार हो गया।

रमेश नगर में गुरुवार को पुलिस को भारी मात्र में कोकीन बरामद हुई है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक करीब 200 किलो कोकीन हाथ लगी है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2000 करोड़ आंकी गई है।

एक अधिकारी ने बताया कि इस जब्ती का संबंध दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के महिपालपुर से 5,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 562 किलोग्राम नशीली दवाओं की बरामदगी से जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके में छापेमारी चल रही है। फिलहाल एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान मोहम्मद शैफी के तौर हुई है।

रमेश नगर के जिस गोदाम से ये कोकीन बरामद हुई है, उस गोदाम में ड्रग्स रखने वाला शख्स ब्रिटिश का नागरिक है और यहां कोकीन रखने के बाद वो फरार हो गया।

कैसे मिली कोकीन?

कोकीन चटपटा मिक्सचर लेबल वाले पैकेट में पाया गया. कथित कार्टेल सरगना की पहचान वीरेंद्र बसोइया के रूप में हुई है, जिसकी मुलाकात गोयल से 2011 में तिहाड़ में हुई थी. उसने कथित तौर पर एक पुराने मालवाहक जहाज का इस्तेमाल करके दुबई के रास्ते दक्षिण अमेरिका से भारत में खेप भेजी थी.

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *