Headlines

हैपी आवर्स नहीं, ड्राई डे की आ गई नौबत

आबकारी विभाग की वेबसाइट ठप, रेस्टोरेंट-बार नहीं दे पा रहे शराब का ऑर्डर

Highlights

आबकारी विभाग का पोर्टल पिछले 15 दिनों से ठप पड़ा है

सप्लाई प्रभावित होने से कारोबार पर काफी असर पड़ा

इससे सबसे ज्यादा छोटे कारोबारी झेल रहे हैं दिक्कत

नई दिल्ली | 30 सितंबर: राजधानी के ज्यादातर रेस्टोरेंट और वार में इन दिनों ब्रैडेड शराव और वीयर की कमी हो गई है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि आवकारी विभाग का पोर्टल पिछले 15 दिनों से ठप पड़ा है। ऐसे में शराव के ऑर्डर नहीं हो पा रहे हैं। नतीजतन, सप्लाई प्रभावित होने की वजह से कारोवार पर काफी असर पड़ा है। सवसे ज्यादा दिक्कत छोटे कारोवारियों को झेलनी पड़ रही है।

जानकारी के मुताविक, आवकारी विभाग के पोर्टल पर लाइसेंस धारक शराव का ऑर्डर और स्टॉक की जानकारी देते हैं। साथ ही लाइसेंस रिन्यू भी इसी के जरिए होता है। विभाग का पोर्टल के बंद होने से रेस्टोरेंट और वार में शराव का स्टॉक खत्म हो गया है, जिससे इनके मालिकों में चिंता पैदा हो गई है।

ग्रेटर कैलाश 2 के एक वार मालिक ने वताया कि मेटिनेंस के नाम पर पोर्टल बंद किया गया था, लेकिन 15 दिन से ज्यादा का वक्त वीत गया है। अभी तक पोर्टल शुरू नहीं हो सका है। इसका असर कारोवार पर पड़ने लगा है। हालांकि वड़े कारोवारी तो एक महीने का स्टॉक अडवांस में रखते हैं, लेकिन छोटे कारोवारियों के लिए यह मुश्किल होता है। लिहाजा, पोर्टल बंद होने की वजह से छोटे कारोवारी वाहर से स्टॉक ले रहे हैं। इससे सरकार के रेवेन्यू का ही नुकसान हो रहा है।

इस मामले में नैशनल रेस्टोरेंट असोसिएशन ऑफ इंडिया दिल्ली चैप्टर के हेड संदीप आनंद गोयल ने बताया कि पोर्टल करीव 19 सितंबर से बंद है। इसकी वजह से रेस्टोरेंट और वार में ब्रैंडेड शराव और वीयर की कमी है। हालांकि, यह आवकारी विभाग के अधिकारियों से वात हुई है। उनका कहना है कि जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही लाइसेंस रिन्यू में भी राहत मिलने की उम्मीद है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *