Headlines

भारी बारिश के बाद भारत के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे की छत का एक हिस्सा ढह गया

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, नई दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर छत के कुछ हिस्से गिरने और वाहनों के कुचले जाने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। सभी घरेलू प्रस्थान निलंबित कर दिए गए।
2016 में नई दिल्ली में इंदिरा गांधी हवाई अड्डे का टर्मिनल 3। टर्मिनल 1 की छत के कुछ हिस्से शुक्रवार को भारी बारिश के बाद ढह गए। श्रेय…निकोलस इकोनोमो/नूरफोटो, गेटी इमेज के माध्यम से

नई दिल्ली | 27 जून: अधिकारियों और स्थानीय मीडिया के अनुसार, भारत के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे के एक टर्मिनल की छत का एक हिस्सा शुक्रवार तड़के भारी आंधी और बारिश के बीच गिर गया, जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हवाई अड्डे ने टर्मिनल से सभी प्रस्थान निलंबित कर दिए।

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर बचाव अभियान जारी था और आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता साइट पर थे। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि टर्मिनल के प्रस्थान क्षेत्र में स्थानीय समयानुसार सुबह 5 बजे के आसपास दुर्घटना हुई और टर्मिनल से सभी प्रस्थान निलंबित कर दिए गए हैं। टर्मिनल 1 घरेलू उड़ानों को संचालित करता है।

भारतीय समाचार एजेंसी एएनआई ने अग्निशमन और पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम छह अन्य घायल हो गए।

एक अन्य समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने स्थानीय अग्निशमन अधिकारियों के हवाले से बताया कि छत का एक हिस्सा टर्मिनल के बाहर पिकअप और ड्रॉप-ऑफ क्षेत्र पर गिर गया, जिससे कई वाहन कुचल गए।

उड़ान सूचना ट्रैकिंग साइट फ्लाइटअवेयर के अनुसार, सुबह 11 बजे तक हवाईअड्डे से 100 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और 18 रद्द कर दी गईं।

हवाई अड्डे से जारी एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, सालाना 40 मिलियन यात्रियों की क्षमता तक पहुंचने के लिए टर्मिनल का हाल ही में नवीनीकरण और विस्तार किया गया था।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *