Headlines

दिल्ली सामूहिक आत्महत्या: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में 5 लोगों के परिवार ने की आत्महत्या

नई दिल्ली | 29 सितंबर: राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में पांच लोगों के परिवार ने आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति और उसकी चार बेटियों समेत पांच लोगों के परिवार ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली।

यह घटना दक्षिणी दिल्ली स्थित वसंत कुंज के रंगपुरी गांव की है।

इस घटना ने पूरी दिल्ली को बुराड़ी वाला suicide case की याद दिलाता है जब एक ही परिवार के 11 लोगों ने की आत्महत्या, दिल्ली के बुराड़ी कांड से दहल गया था पूरा देश, जानिए खौफनाक कहानी ऐसे ही कुछ हेडलाइन्स आपने अखबारों मे, पड़ा होगा, इसके बाद आज यानि की दिन शनिवार को सुबह यह खबर पुलिस को मिलती ही की वसंत कुंज के रंगपुरी इलाके मे चौहान मौहला टाटा टेल्को के पास के एक इमारत से काफी बदबू फैल रही रही है। इस खबर को इमारत के समने वाले इमारत के पड़ोसी ने दी मौके पर पुलिस पहुची उसके बाद तमाम जांच पड़ताल के बाद क्या पता चला आईए समझते है।

सूचना मिलने पर शुक्रवार को पुलिस मौके पर पहुंची और फ्लैट का ताला तोड़कर शवों को बाहर निकाला। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शुक्रवार सुबह करीब 10.18 बजे ऑपरेशन को अंजाम दिया।

सल्फ़ास क्या होता है?

सल्फ़ास, एल्युमीनियम फ़ॉस्फ़ाइड (AlP) का एक ब्रैंड नाम है. यह एक अत्यधिक ज़हरीला पदार्थ है. इसका इस्तेमाल, अनाज को रखने के लिए धूम्रक के तौर पर किया जाता है. इसे क्विकफ़ॉस और सेलफ़ोस जैसे नामों से भी बेचा जाता है. खासकर, ताज़े खुले कंटेनर से इसे लेने पर यह बहुत ज़्यादा ज़हरीला होता है

सल्फ़ास खाने से क्या होता है?

सल्फ़ास (Aluminium Phosphide) एक बेहद ज़हरीला कीटनाशक होता है। इसे खाने से शरीर में ज़हर की मात्रा तेजी से बढ़ती है, जिससे हृदय, श्वसन तंत्र, और अंग विफल हो सकते हैं। इसका असर तेज़ और जानलेवा हो सकता है। अगर कोई सल्फ़ास खा ले, तो तुरंत मेडिकल सहायता लेना ज़रूरी है, क्योंकि इसका इलाज मुश्किल और समय पर निर्भर करता है।

पुलिस को शवों के पास सल्फास की गोलियां भी मिलीं। दरवाजा अंदर से बंद था, जब दरवाजा तोड़ा गया तो पुलिस को 5 शव मिले। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि पिता ने पहले सभी को सल्फास खिलाया और बाद में खुद भी खा लिया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के बाद घटना का क्रम पता चलेगा। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पिता बढ़ई का काम करता था और उसकी पत्नी की एक साल पहले कैंसर से मौत हो गई थी। चार बेटियों में से एक बेटी अंधी थी। एक को चलने में दिक्कत होती थी। जांच जारी है और विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *