Headlines

दिल्ली जल संकट: आतिशी का कहना है कि उनके कीटोन का स्तर बढ़ गया है, तब तक भूख हड़ताल जारी रखेंगी…

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा है कि उनकी भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाता, क्योंकि विरोध प्रदर्शन चौथे दिन में प्रवेश कर गया है।

इमेज क्रेडिट / गूगल

नई दिल्ली | 24 जून: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाता, तब तक उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब उनकी हड़ताल चौथे दिन में प्रवेश कर गई।रिपोर्टर्स के मुताबिक, उन्होंने कहा, “हरियाणा सरकार पिछले 3 हफ्तों से दिल्ली को 100 एमजीडी कम पानी दे रही है। और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाता, मेरा अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।”

दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी के लिए आतिशी का अनशन शुरू
जल मंत्री ने हरियाणा पर दिल्ली को पानी की आपूर्ति में कटौती करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) या 46 करोड़ लीटर पानी रोक दिया है जो दिल्ली के 28 लाख लोगों का है।

संवाददाता के मुताबिक, आतिशी ने कहा कि उनकी तबीयत खराब होती जा रही है. उन्होंने कहा कि भूख हड़ताल के कारण उनका रक्तचाप और शुगर का स्तर कम हो रहा है।

उन्होंने (डॉक्टर) यह भी कहा कि कीटोन का स्तर बहुत बढ़ गया है। डॉक्टर ने सलाह दी कि कीटोन का स्तर इतना बढ़ना अच्छा नहीं है। यह शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है,” उन्होंने कहा।

इस संकट को लेकर आप के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद संजय सिंह, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और अन्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें | दिल्ली जल संकट: आपूर्ति में थोड़ा सुधार, आप विधायकों ने एलजी सक्सेना से की मुलाकात
“चूंकि एलजी केंद्र सरकार के प्रतिनिधि हैं, इसलिए हमने उनसे हरियाणा सरकार से बात करने और दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दिलाने का अनुरोध किया है। इस पर, उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करेंगे और दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दिलाने का प्रयास करेंगे, ”भारद्वाज ने पीटीआई को बताया।

इससे पहले शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने ओखला में दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) कार्यालय के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ जवाबी विरोध प्रदर्शन किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें कीं।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *