Headlines

डोनाल्ड ट्रम्प पेंसिल्वेनिया रैली शूटिंग लाइव अपडेट: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ अभियान सलाहकारों का कहना है कि ट्रम्प ‘बहुत अच्छे मूड’ में हैं और ‘अच्छा कर रहे हैं’

नई दिल्ली | 14 जुलाई: डोनाल्ड ट्रम्प अटैक पेंसिल्वेनिया रैली लाइव अपडेट: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रविवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में उनकी रैली के दौरान भीड़ में गोलियों की आवाज सुनने के बाद सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता के अनुसार, संदिग्ध और कम से कम एक उपस्थित व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। जब ट्रंप को मंच से हटाया गया तो उनके दाहिने कान से खून बह रहा था। बाद में उन्होंने कहा कि वह “ठीक” हैं और उनकी जांच चल रही है, उन्होंने उस पल को याद किया जब उन्हें एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि एक गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को भेद गई थी।

जांच का नेतृत्व कर रहे संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने कहा, “एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से जुड़ी घटना की जांच में प्रमुख संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी की भूमिका निभाई है, जो आज बटलर, पेंसिल्वेनिया में हुई थी।”

ट्रम्प के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कानून प्रवर्तन और आपातकालीन कर्मियों को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया। एंथोनी गुग्लिल्मी द्वारा प्रतिनिधित्व की गई सीक्रेट सर्विस ने घटना की पुष्टि की और कहा कि यह अब एक सक्रिय जांच है, जिसमें ट्रम्प सुरक्षित हैं।

राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस दोनों ने हिंसा की निंदा की, राहत व्यक्त की कि ट्रम्प गंभीर रूप से घायल नहीं हुए और सभी प्रभावितों के लिए प्रार्थना की। बिडेन ने ऐसी हिंसा के खिलाफ राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया, जबकि हैरिस ने आगे की घटनाओं को रोकने के लिए इस घृणित कृत्य की निंदा करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी घटना की निंदा की, राजनीति में सभ्यता और सम्मान के महत्व पर जोर दिया और ट्रम्प के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *