Headlines

आइसक्रीम में मिली उंगली का रहस्य सुलझ गया: जानिए क्या हुआ?

12 जून को मलाड निवासी सेराव ऑनलाइन ऑर्डर की गई बटरस्कॉच आइसक्रीम खा रहे थे, तभी उन्हें कुछ असामान्य महसूस हुआ। निरीक्षण करने पर, उन्हें आइसक्रीम के अंदर एक मानव उंगली मिली।

इमेज क्रेडिट / गूगल 11 मई को,
आइसक्रीम पैक करते समय, पोटे ने अपने दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली का हिस्सा खो दिया।
मुंबई | 29 जून: इस महीने की शुरुआत में मुंबई में एक आइसक्रीम कोन में एक कटी हुई इंसान की उंगली मिली थी। 27 जून को डीएनए रिपोर्ट से पता चला कि वह उंगली पुणे की फॉर्च्यून कंपनी में असिस्टेंट ऑपरेटर मैनेजर ओमकार पोटे की थी।

11 मई को, आइसक्रीम पैक करते समय, पोटे ने अपने दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली का हिस्सा खो दिया। आइसक्रीम कोन पर निर्माण तिथि इसी तिथि से मेल खाती है। इस खोज के बाद मुंबई पुलिस ने फॉर्च्यून कंपनी के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया।

12 जून को, मलाड निवासी 26 वर्षीय ओर्लेम ब्रेंडन सेराओ अपनी बहन द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई बटरस्कॉच आइसक्रीम खा रहे थे, तभी उन्हें कुछ असामान्य महसूस हुआ। निरीक्षण करने पर, उन्हें आइसक्रीम के अंदर एक मानव उंगली मिली। सेराओ ने शुरुआत में इंस्टाग्राम के जरिए आइसक्रीम कंपनी में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर पुलिस को सूचित किया।

जांच मुंबई पुलिस को पुणे की आइसक्रीम फैक्ट्री तक ले गई, जहां पोटे ने निर्माण प्रक्रिया के दौरान अपनी उंगली काट ली थी।

पुलिस के एक बयान के अनुसार, पोटे के डीएनए नमूने एकत्र किए गए और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजे गए। उंगली को कलिना में फोरेंसिक साइंस लैब में भेजा गया और युम्मो आइसक्रीम कंपनी के प्रबंधकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने कहा, “शिकायतकर्ता, मलाड पश्चिम में रहने वाले एमबीबीएस डिग्री वाले 26 वर्षीय डॉक्टर ने यम्मो बटरस्कॉच आइसक्रीम कोन का ऑर्डर दिया था। इसे खाते समय, उसे एक कील के साथ मांस का आधा इंच का टुकड़ा मिला।” कहा गया.

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए फॉर्च्यून डेयरी के मालिक मनोज तुपे ने कहा था कि उनकी कंपनी जांच में सहयोग कर रही है और डीएनए परीक्षण के नतीजों का इंतजार कर रही है। उन्होंने उल्लेख किया कि गाजियाबाद और जयपुर सहित कई इकाइयां आइसक्रीम कोन भरने में शामिल हैं और आगे के सत्यापन के लिए सरकारी टीमों को इन स्थानों पर भेजा गया है।

बाद में, युम्मो आइसक्रीम ने एक बयान जारी कर कहा, “हमने इस तृतीय-पक्ष सुविधा में विनिर्माण बंद कर दिया है, उक्त उत्पाद को सुविधा और हमारे गोदामों में अलग कर दिया है, और बाजार स्तर पर भी ऐसा करने की प्रक्रिया में हैं। उत्पाद की गुणवत्ता और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, हम स्थिति से निपटने की प्रक्रिया में हैं। इस बीच, मामला बढ़ गया और ग्राहक द्वारा एक आधिकारिक पुलिस शिकायत दर्ज की गई।”

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने घटना के बाद इंदापुर में फॉर्च्यून डेयरी सुविधा को काम रोकने का नोटिस जारी किया है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *