Headlines

अब तक की सबसे शर्मनाक घटना, सड़क पर एक महिला के साथ हुआ बला****, जनता बनी रही तमाशबीन

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक व्यस्त सड़क पर एक महिला से बलात्कार की घटना हुई, जिसे वहां मौजूद लोगों ने वीडियो में रिकॉर्ड किया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसी दिन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और अगले दिन उसे कोर्ट में पेश किया गया।

उज्जैन रेप केस | 7 सितम्बर : मध्य प्रदेश के उज्जैन के आगर नाका इलाके में एक महिला को शराब पिलाने के लिए मजबूर करने के बाद एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस के मुताबिक, घटना बुधवार 4 सितंबर को कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत हुई. आरोपी की पहचान लोकेश के रूप में हुई.

घटना पर बोलते हुए क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा शूट किया गया बलात्कार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया।

“आरोपी लोकेश ने महिला से शादी का वादा किया, उसे शराब पिलाई और फिर बुधवार को उसके साथ बलात्कार किया। घटनास्थल से गुजर रहे कुछ लोगों ने अपराध रोकने के बजाय वीडियो बना लिया। इसके बाद लोकेश वहां से फरार हो गया। जब महिला ने होश में आकर शिकायत दर्ज कराई, तो पुलिस ने लोकेश को गिरफ्तार कर लिया,” उन्होंने बताया।

महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसी दिन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और अगले दिन उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया, पुलिस अधिकारी ने बताया।

कितनी शर्म की बात है, जब उस महिला के साथ ये दुष्कर्म हो रहा था तो लोग तमाशा देख रहे थे, लोगों ने झटपट अपने मोबाईल फोन के कैमरा से सारी घटना को रिकार्ड कर लिया, ऐसे लाचार,बेबस और दरिंदे लोगों को क्या कहा जाए, ये तो वही बात हो गई जब दूसरे की बहन-बेटी के साथ कुछ हो हम देखते रहेंगे और अपनी बारी आए तो तब एक्शन लिया जाएगा, अगर जो लोग वहाँ खड़े थे उन्होंने उस हैवान को लताड़ा होता, उससे मारपीट कर पुलिस के हवाले करते तो ये एक समाज मे कितना अच्छा संदेश लोगों को मिलता मगर ऐसा नहीं हुआ लोग तो सर्कस का शो देखने आए थे, ऐसे लोगों को हाथों मे चूरियाँ पहन लेना चाहिए, उन्हे कोई हक नहीं है इस तरह से किसी महिला के ऐसा हो तो केवल देख कर तमाशबीन बनने का शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगों को।

“4 सितंबर को करीब 3:30 बजे एक महिला कोतवाली पुलिस स्टेशन आई और उसने बताया कि उसके साथ बलात्कार हुआ है। तुरंत एक महिला अधिकारी को बुलाया गया, महिला की बात सुनी गई, और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने के बाद एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर में महिला ने आरोपी लोकेश का नाम बताया,” ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा।

“शिकायत के आधार पर तुरंत एक टीम बनाई गई और लोकेश की तलाश शुरू की गई। एफआईआर दर्ज होने के दो घंटे के भीतर लोकेश को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे पुलिस स्टेशन लाया गया और पूछताछ के दौरान उसने अपराध कबूल कर लिया। महिला का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया और 5 सितंबर, गुरुवार को लोकेश को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश के अनुसार उसे भेरूगढ़ जेल भेज दिया गया,” उन्होंने बताया।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *